आपके नए खरीदे गए इयरफ़ोन या हेडफ़ोन के लिए बोट वारंटी पंजीकरण(boAt warranty Registration) कैसे करे? हमारे देश में, द बोट ने समय-समय पर कुछ अद्भुत उत्पाद लॉन्च किए हैं जो बहुत प्रतिष्ठित हैं, और हमारे बजट रेंज में आजता हैं… तथा मानक उत्पादों से सुसज्जित हैं।
लोग मुख्य रूप से उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली गुणवत्ता और सेवा के कारण बोट हेडफ़ोन / इयरफ़ोन खरीदना पसंद करते हैं। लेकिन मुख्य समस्या तब आती है जब आपका इलेक्ट्रॉनिक्स बोट डिवाइस(boAt Device) खराब हो जाता है। उस परिस्थिति में, ज्यादातर आपको वारंटी का दावा करने की आवश्यकता होती है, या आपको अपने गैजेट की मरम्मत करने की आवश्यकता होती है।
लेकिन हम में से कई, हालांकि, इस बात से अवगत नहीं हैं कि भारत में कोई भौतिक boAt सेवा केंद्र नहीं हैं । जिन लोगों को उपकरणों के साथ कोई समस्या है, उन्हें इंटरनेट पर सहायता प्राप्त करने में बहुत मुश्किल हो सकती है। मेरा विश्वास करो, और कुछ विकल्प उपलब्ध हैं कुछ साइटों ने केवल इस विषय को कवर किया है।
सच्चाई यह है कि जब सभी boAt उपकरण एक वर्ष की निर्माता की वारंटी के साथ आते हैं , तो हम में से अधिकांश इस बात से अनजान होते हैं कि boAt की वारंटी का दावा कैसे करें ? आज हम इसी विषय को कवर करेंगे ताकि यदि आप पहले से ही परेशानी में हैं या boAt के प्रशंसक हैं या boAt उपकरण खरीदने जा रहे हैं, तो आप किसी भी चिंता से मुक्त हो सकते हैं। यदि आपको अपने ऑडियो बोट डिवाइस के साथ कोई समस्या है, तो चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है , जब तक कि डिवाइस अभी भी वारंटी के अधीन है।
हम इस लेख में चर्चा करेंगे कि boAt वारंटी दावे के लिए पंजीकरण कैसे करें। बस हमारे साथ बने रहें। यह लेख boAt इयरफ़ोन, boAt स्पीकर, हेडफ़ोन इत्यादि के लिए boAt वारंटी पंजीकरण को पूरी तरह से कवर करेगा।
कृपया ध्यान रखें कि इन समस्याओं का सामना कई उपयोगकर्ताओं को करना पड़ता है। यहां तक कि हमें भी इसी समस्या का सामना करना पड़ा। नतीजा, मेरी नाव के हेडफ़ोन ठीक से काम नहीं कर रहे थे, और मुझे यह जानकर आश्चर्य हुआ कि मेरे शहर में boAt सेवा केंद्र नहीं है। कोई सेवा केंद्र नहीं, कल्पना कीजिए। इसलिए, मैंने कुछ शोध किया और अपने हेडफ़ोन का आदान-प्रदान किया; बहुत खूब। लेकिन हमने वो सब किया? जानने के लिए आपको धैर्य रखना होगा। बस इस लेख को जारी रखें, आखिर तक जरूर पढ़े ।
लेकिन चिंता न करें, आपकी समस्याओं को इस मूल्यवान लेख से केवल भौतिक स्थानों की कमी के कारण कम किया जाएगा जहां हम केवल इस वारंटी का दावा कर सकते हैं।
अपने boAt उत्पादों पर वारंटी का दावा कैसे करें? आप ऐसा कैसे कर सकते हैं? खैर, चलिए सीधे विषय पर आते हैं।
Table of Contents
मैं अपने नाव इयरफ़ोन, हेडफ़ोन की वारंटी का दावा कैसे कर सकता हूँ?
boAt के साथ आने वाले सभी हेडफ़ोन और इयरफ़ोन निर्माता द्वारा जारी एक साल की सीमित वारंटी द्वारा समर्थित हैं। यह प्रस्तावित है कि boAt के लिए सभी इयरफ़ोन और हेडफ़ोन पर आधिकारिक एक साल की सीमित वारंटी प्रदान करती है।
वारंटी दावे के योग्य होने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास उत्पाद का चालान या बिल है। एक बार आपके पास यह हो जाने के बाद, आप वारंटी के लिए दावा दायर कर सकते हैं।
Read in English: Boat Warranty Registration kaise kare?
मैं अपने बोट हेडफ़ोन/इयरफ़ोन के लिए वारंटी का दावा कैसे दर्ज करूं?
अपने उत्पादों को वापस पाने के लिए बस इन चरण-दर-चरण मार्गदर्शिकाओं का पालन करें, या आप कम से कम प्राप्त कर सकते हैं।
चरण संख्या 1 – boAt आधिकारिक सहायता पृष्ठ पर जाएं
चरण संख्या 2 – अब, ” शिकायत दर्ज करें” विकल्प खोजें और उन पर क्लिक करें।
चरण संख्या 3 – अब, आपको वांछित उत्पाद समूह / अपने boAt उत्पाद को उसके नाम से चुनना होगा।
चरण संख्या 4 – अब, यदि कोई हो तो अपने निकटतम सेवा केंद्र के लिए अपना पिन कोड डालें।
Step No 4 – अब सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आपको अगले पेज पर अपना पता भरने के लिए कहा जाएगा।
चरण संख्या 5 – अब, आपको उत्पाद के वैध चालान / बिल और खरीद की तारीख अपलोड करनी होगी और आवेदन करना होगा।
अपनी समस्या दर्ज करते समय, आपको अपने बोट हेडफ़ोन, बोट इयरफ़ोन , या अपने साथ लाए गए किसी अन्य गैजेट के साथ किसी भी समस्या का भी उल्लेख करना चाहिए । क्रय मंच का अर्थ है कि आपने इसे आधिकारिक साइट या अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट, आदि से खरीदा है। विवरण के एक कॉलम में, कृपया समस्या का विस्तृत विवरण दें।
बोट वारंटी रजिस्ट्रेशन फॉर्म कैसे लगाएं
इस ट्यूटोरियल में, आप सीखेंगे कि बोट वारंटी पंजीकरण दावा पंजीकरण आवेदन सफलतापूर्वक कैसे जमा करें।
कंपनी कुछ दिनों के भीतर उत्पाद लेने के लिए एक प्रतिनिधि भेजेगी। आपको केवल दोषपूर्ण उत्पाद को आदमी को सौंपना है, और यदि वे समस्या का समाधान नहीं कर सकते हैं, तो उत्पाद को बदल दिया जाता है।
प्रक्रिया को पूरा करने में आमतौर पर लगभग 15 से 20 कार्य दिवस लगते हैं। यदि आप थोड़ा धैर्य रखते और उनके साथ सहयोग करते तो यह मदद करेगा, वे निश्चित रूप से आपका मार्गदर्शन करेंगे। कंपनी एक प्रतिष्ठित ब्रांड है, और वे हमेशा इस प्रकार के मुद्दे से बहुत सावधानी से निपटते हैं।
मैं अपनी boAt की वारंटी स्थिति की जांच कैसे कर सकता हूं?
आप निर्माता की आधिकारिक वेबसाइट (ऊपर लिंक) पर जाकर अपनी boAt की वारंटी की स्थिति की जांच कर सकते हैं। आपकी शिकायत दर्ज करने के बाद आपको एक टिकट नंबर प्रदान किया जाएगा। इस टिकट नंबर के जरिए आप अपनी शिकायत की प्रगति का पता लगा सकेंगे।
अपने आवेदन की स्थिति की जांच करने के लिए, ‘अपने आवेदन की स्थिति जांचें’ पृष्ठ पर जाएं और अपना टिकट नंबर पेस्ट करें। सबमिट पर क्लिक करके, आपको अपने शिकायत पंजीकरण फॉर्म की स्थिति दिखाई जाएगी, और आपको टिप्पणी प्रदान करने के लिए कहा जाएगा।
निम्नलिखित जानकारी बताती है कि boAt की वारंटी का दावा कैसे करें और उसकी स्थिति को कैसे ट्रैक करें।
फिर भी, यदि आपके पास कोई संदेह शेष है, तो नीचे नाव के फोन नंबर दिए गए हैं जिनसे आप संपर्क कर सकते हैं यदि आपके मन में अभी भी हमारे द्वारा अनुत्तरित कोई प्रश्न हैं।
बोट कस्टमर केयर नंबर और बोट कस्टमर सर्विस सपोर्ट नंबर
बोट कस्टमर केयर / बोट कस्टमर सपोर्ट हमारे लिए आवश्यक है। आप ई-मेल और फोन के माध्यम से boAt से संपर्क कर सकते हैं , जो भी आप चाहते हैं। बोट कस्टमर केयर नंबर का विवरण नीचे दिया गया है।
बस नीचे दिये गेये के पते के माध्यम से आप संपर्क कर सकते है।
बोट कस्टमर केयर आधिकारिक ई-मेल पता : [email protected]
बोट न्यू कस्टमर केयर सर्विस नंबर (भारत) : 022-4946-1882 या +91-2249461882
कृपया किसी भी नए वारंटी प्रतिस्थापन से संबंधित समस्या के लिए केवल एक नई शिकायत दर्ज करें। वारंटी और उत्पाद संबंधित प्रश्नों के लिए: 022-6918-1920 पर कॉल अबश्य करें
आशा करते है आपको पूरा जानकारी मिलगाई हैं…. अगर एयह पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अप इसको आपके फेस्बूक तथा Instagram इत्यादि में शेर करना न भूले… और अपने जरूरत मंद दोस्तो को अबश्य टैग करे….. धन्यबाद..